सपा प्रवक्ता सुमैया राना को पुलिस ने किया नजरबंद, सीएए के विरोध प्रदर्शन में शामिल होने की थी आशंका

Date: 2024-03-15
news-banner
सपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं सपा महिला सभा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुमैया राना को पुलिस ने बृहस्पतिवार रात उनके आवास पर ही नजरबंद कर दिया। सीएए लागू होने के विरोध में धरना-प्रदर्शन की आशंका के मद्देनजर यह कदम उठाया गया। हालांकि, पुलिस का कहना था कि यह निगरानी भर है। उधर, सुमैया ने आरोप लगाया कि यह व्यवहार पूरी तरह गलत है। वे सीएए का हमेशा विरोध करती रहेंगी और इस बार और बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

मरहूम शायर मुनव्वर राना की बेटी सुमैया शिवम टाकीज के पास सिल्वर लाइन अपार्टमेंट में रहती हैं। बृहस्पतिवार रात कैसरबाग थाने की पुलिस उनके यहां पहुंची और घर से बाहर जा रहीं सुमैया को रोक दिया गया। कहा गया कि उन्हें कम से कम शुक्रवार की रात तक तो बाहर नहीं जाने दिया जाएगा। इसे लेकर सुमैया की पुलिसकर्मियों से तीखी बहस भी हुई।

सुमैया ने कहा कि यह व्यवहार गलत है। उनके पिता मुनव्वर राना का हाल ही में इंतकाल हुआ है और मां इद्दत में हैं। उनसे मिलने के लिए वह दिन में एक बार उनके पास जरूर जाती हैं, लेकिन पुलिस उन्हें घर से निकलने ही नहीं दे रही।

पुलिस को आशंका है कि शुक्रवार को सीएए के विरोध में शहर में धरना-प्रदर्शन किया जा सकता है। इसे रोकने के लिए यह कार्रवाई की गई है। एडीसीपी सेंट्रल मनीषा सिंह का कहना है कि जुमे के मद्देनजर निगरानी के लिए पुलिस बल की तैनाती की गई है। नजरबंद जैसी कोई बात नहीं है।

Leave Your Comments