राम नगरी अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण को लेकर हरकत में आई एनएसजी सुरक्षा

Date: 2022-04-11
news-banner

अयोध्या।(राजेश श्रीवास्तव ब्यूरो चीफ अयोध्या)राम नगरी अयोध्या में हो रहे राम जन्मभूमि परिसर में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण की तैयारी है। अगले 3 माह के बाद मंदिर का गर्भगृह अपना आकार लेने लगेगा। लेकिन इसकेेे साथ ही परिसर की सुरक्षा को लेकर केंद्र व प्रदेश सरकार की चिंताएं भी बढ़ गई है। इसके लिए अब देश की सबसे बड़ी सुरक्षा एजेंसी एनएसजी की भी हरकत तेज हो गई है।वही शुक्रवार को एनएसजी के अधिकारिय ने लगभग 10 घण्टे में श्री राम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा का निरीक्षण के बाद घण्टों तक उच्च अधिकारियों के साथ मंथन भी किया है।वही उनकी की टीम ने राम जन्मभूमि परिसर का भ्रमण किया।

देश की सबसे बड़ी सुरक्षा एजेंसी नेशनल सुरक्षा गार्ड की टीम असिस्टेंट कमांडेंट स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में लगभग एक बजे राम जन्मभूमि परिसर पहुंची। और लगभग 4:00 बजे तक पूरी टीम राम जन्मभूमि परिसर का भ्रमण किया और सुरक्षा संबंधित जानकारी ली।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एनएसजी की टीम ने श्री राम जन्मभूमि परिसर में मौजूदा सुरक्षा प्लान, एंट्री और एग्जिट प्वाइंट, मंदिर निर्माण के लिए आने वाली सामग्री के साथ मौजूद लोगों और वाहनों की चेकिंग प्रणाली, बीआईपी दर्शन मार्ग और वहां की सुरक्षा, परिसर के आसपास बसी आबादी के साथ परिसर के इर्द-गिर्द मार्गो और वहां की सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी मानचित्र के जरिए समझने की कोशिश की गई। इस दौरान राम जन्मभूमि परिसर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट केेे महासचिव चंपत राय के साथ परिसर के एसपी सुरक्षा व सीआरपीएफ, पीएससी के अधिकारियों के साथ संपर्क भी किया है।


Leave Your Comments