कोहली के बाद नवीन उल हक ने सूर्या और रोहित से लिया पंगा, इस तरह मनाया जश्न! गावस्कर ने कही यह बात

Date: 2023-05-25
news-banner
आईपीएल 2023 में बुधवार को पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपर जाएंट्स को 81 रन से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। यह एलिमिनेटर मुकाबला चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेला गया। अब मुंबई इंडियंस का सामना क्वालिफायर-दो में डिफेंडिंग चैंपियंस गुजरात टाइटंस से होगा। चेन्नई की टीम पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है। बुधवार को मुंबई के खिलाफ मैच में लखनऊ के अफगानिस्तानी पेसर नवीन उल हक का जश्न मनाने का ढंग खूब वायरल हो रहा है। उन्होंने मुंबई के रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और कैमरन ग्रीन का विकेट निकालने के बाद दोनों हाथों से कानों को बंद कर अजीबोगरीब ढंग से जश्न मनाया। इसके बाद वह ट्विटर पर जमकर ट्रोल हो रहे हैं। फैंस ने यहां तक कह दिया है कि नवीन ने विराट कोहली के बाद रोहित और सूर्या से भी पंगा ले लिया।

नवीन ने दोनों हाथों से कान बंद कर जश्न मनाया

दरअसल, मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। टीम को अपने कप्तान रोहित शर्मा से काफी उम्मीदें थीं। हालांकि, वह 11 रन बनाकर पारी के चौथे ओवर में नवीन की गेंद पर आयुष बदोनी को कैच थमा बैठे। इसके बाद नवीन ने दोनों हाथों से कान बंद कर जश्न मनाया। इसी तरह से लखनऊ के कप्तान और टीम इंडिया के केएल राहुल भी शतक लगाने पर जश्न मनाते दिख चुक हैं। यह कुछ ऐसा है कि आलोचकों के बातों को वह अनसुना कर रहे और अपने काम पर ध्यान दे रहे हैं। नवीन और लखनऊ के मेंटर गौतम गंभीर को कोहली विवाद के बाद से हर स्टेडियम में फैंस द्वारा खूब ट्रोल किया जा रहा है। ये दोनों जहां भी जाते हैं, फैंस स्टेडियम में कोहली-कोहली के नारे लगाने शुरू कर देते हैं।

गावस्कर ने नवीन को दी सीख

इसके बाद नवीन ने ग्रीन और सूर्या के विकेट पर भी इसी तरह जश्न मनाया। मैच की कमेंट्री कर रहे महान सुनील गावस्कर ने भी नवीन के इस जश्न पर रिएक्ट किया। उन्होंने ऑन एयर कहा- वह जो इस तरह से सेलिब्रेट कर रहे हैं, मुझे उनके इस स्टाइल के बारे में कुछ समझ नहीं आ रहा है। उन्हें भीड़ से दिक्कत थी। जब आपको एक विकेट मिला है तो आपको दर्शकों की तालियां सुननी चाहिए, न की कान बंद कर लेना चाहिए। जब कोई शतक भी बनाता है, तो अपने कान बंद मत करो (उनका इशारा केएल राहुल की तरफ था)। दर्शकों की तालियां सुनें। आप अपना हाथ कानों के पीछे ले जाएं और दर्शकों से कहें 'हैलो, क्या अब मैं आपको सुन सकता हूँ?' जश्न ऐसा ही होना चाहिए। मैं यह कहते हुए बूढ़ा हो गया हूं।

मैच में क्या हुआ?
मैच की बात करें तो मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेटपर 182 रन बनाए। ईशान किशन 15 रन, रोहित 11 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद कैमरन ग्रीन और सूर्यकुमार ने तीसरे विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी निभाई। ग्रीन 33 गेंदों में 41 रन और सूर्यकुमार 20 गेंदों में 33 रन बनाकर आउट हुए। तिलक वर्मा 26 रन, टिम डेविड 13 रन, नेहल वढेरा 23 रन और क्रिस जॉर्डन चार रन बनाकर आउट हुए। लखनऊ की ओर से नवीन ने चार और यश ठाकुर ने तीन विकेट झटके। वहीं, मोहसिन खान को एक विकेट मिला। 

जवाब में लखनऊ की पूरी टीम 16.3 ओवर में 101 रन पर सिमट गई। काइल मेयर्स 18 रन, प्रेरक मांकड़ तीन रन और क्रुणाल पांड्या आठ रन बनाकर आउट हुए। आयुष बदोनी एक रन और निकोलस पूरन तो खाता भी नहीं खोल सके। इस बीच मार्कस स्टोइनिस ने 27 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 40 रन बनाकर आउट हुए। दीपक हुड्डा 15 रन, कृष्णप्पा गौतम दो रन और मोहसिन खान खाता खोले बिना आउट हुए। मुंबई की ओर से आकाश मधवाल ने पांच विकेट झटके। वहीं, क्रिस जॉर्डन और पीयूष चावला को एक-एक विकेट मिला।

Leave Your Comments