जिला निर्वाचन अधिकारी ने लिया व्‍यवस्‍थाओ का जायजा

Date: 2022-01-22
news-banner
.
विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 के अंतर्गत 14 फरवरी 2022 को आयोजित होने वाले मतदान कार्यक्रम को शांतिपूर्ण, सकुशल और निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने के लिए रामपुर शहर स्थित दयावती मोदी एकेडमी परिसर में कार्मिकों को 22 जनवरी से 27 जनवरी तक निर्धारित तिथियों में प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी श्री रविन्द्र कुमार मांदड़ और मुख्य विकास अधिकारी/प्रभारी अधिकारी कार्मिक सुश्री गजल भारद्वाज ने प्रशिक्षण स्थल पर पहुंचकर कार्मिकों को प्रदान किए जाने वाले प्रशिक्षण के लिए जरूरी व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
इस दौरान उन्होंने सभी कमरों में पहुंचकर निर्वाचन कार्यक्रम के अंतर्गत विभिन्न कार्यवाहियों के बारे में प्रशिक्षण के लिए तैयार की गई पीपीटी और अन्य संसाधनों के बारे में जाना।
उन्होंने सभी मास्टर ट्रेनरों को संबोधित करते हुए कहा कि विधानसभा सामान्य निर्वाचन के अंतर्गत आयोग की गाइडलाइन और निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान अपनाई जाने वाली विभिन्न कार्यवाही की बारीकियों के बारे में मास्टर ट्रेनर निर्वाचन कार्मिकों को विस्तार पूर्वक जानकारी प्रदान करें ताकि मतदान कार्मिकों को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।
विधानसभा सामान्य निर्वाचन के अंतर्गत दयावती मोदी एकेडमी में 21 कमरे प्रशिक्षण के लिए निर्धारित किए गए हैं जिनमें प्रोजेक्ट भी उपलब्ध है। प्रतिदिन दो पालियों में प्रातः 10ः00 बजे से 01ः00 बजे तक तथा 02ः00 बजे से 05ः00 बजे तक पीठासीन अधिकारी तथा पीठासीन अधिकारी प्रथम को प्रशिक्षण दिलाया जाएगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी के निरीक्षण के दौरान जिला कार्यक्रम अधिकारी/अपर प्रभारी कार्मिक श्री राजेश कुमार सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

Leave Your Comments