बुखार और हार्ट की दिक्कत से दो मरीजों ने तोड़ा दम

Date: 2024-06-06
news-banner
उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में तेज धूप और गर्म हवाओं के बीच जिले में बीमारियों से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बुधवार को जिला अस्पताल में भर्ती एक युवती सहित दो मरीजों की मौत हो गई। एक को बुखार आ रहा था तो दूसरे की हार्ट अटैक से मौत हुई।
सुबह से ही जिला अस्पताल में मरीजों की भीड़ रही। जिला अस्पताल की ओपीडी में 1033 मरीजों को प्राथमिक उपचार दिया गया। वहीं 44 मरीज भर्ती कराए गए। कोतवाली थाना क्षेत्र के मोहल्ला राधा नगर निवासी रघुवर दयाल की 48 वर्षीय पत्नी अनीता को पिछले कुछ दिनों से बुखार था। परिजन ने मंगलवार की रात उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां उपचार के दौरान अनीता की मौत हो गई।

एलाऊ थाना क्षेत्र के गांव पुड़री निवासी 50 वर्षीय जगतनरायण को बुधवार को हार्ट अटैक पड़ा। परिजन उन्हें लेकर जिला अस्पताल पहुंचे यहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। महाराजा तेज सिंह जिला अस्पताल में डायरिया के मरीज भी बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं।

18 मरीज डायरिया की दिक्कत होने पर भर्ती करा गए। इनमें से चार मरीजों को रेफर कर दिया गया। सीएमएस डॉ. मदनलाल का कहना था कि महिला को गंभीर हालत में भर्ती कराया गया वहीं दूसरे को मृत अवस्था में ही अस्पताल लाया गया था।

बच्चों और बुजुर्गों का रखें विशेष ख्याल

सीएमओ डॉ. आरसी गुप्ता का कहना है कि जिले में लू का प्रकोप जारी है। ऐसे में बच्चे और बुजुर्गाें को विशेष ख्याल रखें। तेज धूप में घर से बाहर न निकलें। जरा भीदिक्कत होने पर विशेषज्ञ चिकित्सक से उपचार लें।

Leave Your Comments