लखनऊ ने चेन्नई को आठ विकेट से हराया, केएल राहुल और डिकॉक ने लगाए अर्धशतक

Date: 2024-04-20
news-banner
आईपीएल के 34वें मुकाबले में पांच बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का सामना लखनऊ सुपरजाएंट्स से हुआ। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में खेला गया। पिछले दो मैच हारने वाली लखनऊ की टीम ने चेन्नई को हराकर जीत की पटरी पर वापसी की, जबकि चेन्नई की टीम जीत की हैट्रिक नहीं लगा सकी।

कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक के शानदार अर्धशतक और दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए हुई शतकीय साझेदारी के दम पर लखनऊ सुपरजाएंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को आठ विकेट से हराया। लखनऊ को पिछले दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन टीम ने अपने होम ग्राउंड पर जीत दर्ज की। लखनऊ के लिए केएल राहुल ने 53 गेंदों पर 82 रनों की पारी खेली, जबकि डिकॉक ने 43 गेंदों पर 54 रन बनाए। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रवींद्र जडेजा के नाबाद 57 रनों की पारी के दम पर 20 ओवर में छह विकेट पर 176 रन बनाए। जवाब में राहुल और डिकॉक ने पहले विकेट के लिए 134 रनों की साझेदारी की जिसकी मदद से लखनऊ ने एक ओवर शेष रहते दो विकेट पर 180 रन बनाकर जीत दर्ज की। 


हार के बावजूद चेन्नई की टीम सात मैचों में चार जीत और तीन हार के साथ आठ लेकर तालिका में तीसरे स्थान पर बनी हुई है, जबकि इतने ही मैच में सीएसके के समान अंक प्राप्त करने वाली लखनऊ की टीम पांचवें स्थान पर बरकरार है। 

राहुल की अर्धशतकीय पारी पर लगा विराम

तेज गेंदबाज मथिशा पथिराना ने कप्तान केएल राहुल को आउट कर लखनऊ को दूसरा झटका दिया। केएल राहुल ने पथिराना की गेंद पर शानदार शॉट जड़ा, लेकिन जडेजा ने एक हाथ से कैच पकड़कर राहुल को आउट किया। राहुल 53 गेंदों पर 82 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 

राहुल का दमदार प्रदर्शन जारी

कप्तान केएल राहुल ने सीएसके के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी जारी रखी है और वह निकोलस पूरन के साथ पारी आगे बढ़ा रहे हैं। लखनऊ को अब जीत के लिए 24 गेंदों पर 31 रनों की जरूरत है और उसके नौ विकेट शेष हैं। 

डिकॉक हुए आउट

तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने क्विंटन डिकॉक को आउट कर चेन्नई को पहली सफलता दिलाई। डिकॉक 43 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के की मदद से 54 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने कप्तान केएल राहुल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 134 रनों की साझेदारी की और टीम को सुखद स्थिति तक पहुंचाया। राहुल अभी क्रीज पर मौजूद हैं और डिकॉक के आउट होने के बाद राहुल का साथ देने निकोलस पूरन क्रीज पर उतरे हैं। 

डिकॉक ने लगाया पचासा

कप्तान केएल राहुल के बाद सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने भी पचासा जड़ दिया है। इन दोनों बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की और टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई। 

राहुल ने लगाया अर्धशतक

लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने सीएसके के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ा। उन्होंने क्विंटन डिकॉक के साथ पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी पूरी कर ली है। राहुल और डिकॉक ने दमदार बल्लेबाजी करते हुए 11 ओवर में बिना किसी नुकसान के 103 रन बना लिए हैं। लखनऊ को जीत के लिए अब 54 गेंदों पर 74 रन बनाने हैं। डिकॉक 33 गेंदों पर 41 रन बनाकर राहुल के साथ क्रीज पर मौजूद हैं। 

राहुल अर्धशतक के करीब

कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक की सलामी जोड़ी ने लखनऊ सुपरजाएंट्स को शानदार शुरुआत दिलाई। लखनऊ ने नौ ओवर की समाप्ति तक बिना किसी नुकसान के 84 रन बना लिए हैं। राहुल अर्धशतक के करीब पहुंच गए हैं और 27 गेंदों पर 46 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। राहुल के साथ डिकॉक भी 27 गेंदों पर 34 रन बनाकर खेल रहे हैं। 

क्रीज पर टिके राहुल और डिकॉक

कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक ने लखनऊ को अच्छी शुरुआत दिलाई है और पावरप्ले समाप्त होने तक सीएसके को एक भी सफलता हासिल नहीं करने दी है। छह ओवर की समाप्ति के बाद लखनऊ ने बिना किसी नुकसान के 54 रन बना लिए हैं। केएल राहुल 20 गेंदों पर 34 रन और डिकॉक 16 गेंदों पर 18 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। 

राहुल-डिकॉक ने दिलाई सधी शुरुआत
लखनऊ सुपरजाएंट्स को कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक ने सधी हुई शुरुआत दिलाई। चेन्नई द्वारा 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ ने तीन ओवर की समाप्ति के बाद बिना कोई विकेट गंवाए 24 रन बना लिए हैं। 

लखनऊ की पारी शुरू
लखनऊ की पारी शुरू हो गई है और कप्तान केएल राहुल के साथ क्विंटन डिकॉक पारी की शुरुआत करने उतरे हैं। चेन्नई के लिए दीपक चाहर ने ओवर की शुरुआत की। 

Leave Your Comments