घर पर मनाने जा रहे हैं वैलेंटाइन डे तो इस तरह करें सजावट, जानें इस बारे में सबकुछ

Date: 2024-02-12
news-banner
फरवरी प्यार का महीना है। प्यार हवाओं में ही नहीं, आपके आसपास भी महसूस होना चाहिए। इसलिए लोग इस महीने वैलेंटाइन सप्ताह को बहुत उत्साह से मनाते हैं। कपल एक दूसरे के लिए पूरा हफ्ता कर देते हैं। रोज कुछ-कुछ खास दिन मनाकर उन्हें अपनी अहमियत का अहसास कराते हैं। 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाया जाता है। साथी के साथ वैलेंटाइन डे को खास तरीके से मनाने के लिए कई तरीके अपना सकते हैं। इस दिन कपल्स अपने पार्टनर को घर पर ही कई तरह से सरप्राइज देने का प्लान बनाते हैं।

लाल रंग के गुब्बारों से घर को सजाएं
वैलेंटाइन डे को हर कोई खास बनाने की कोशिश करता है। इसके लिए आपको अपने घर की सजावट रोमांटिक लुक में करनी है। इसके लिए आप लाल रंग के गुब्बारों का इस्तेमाल कर सकते हैं और वो भी दिल वाले। दीवार से लेकर नीचे जमीन पर इन गुब्बारों को लगा सकते हैं। साथ ही लाल रंग के फूलों से घर को सजा सकते हैं। लाल रंग के रिबन से दीवारों को सजा सकते हैं। साथ ही बैड के चारों तरफ भी लाल गुब्बारे लगा सकते हैं और कमरे की लाइट लाल रंग की कर सकते हैं।

कैंडल लाइट डिनर से खुश करें पार्टनर को
 अगर आप वैलेंटाइन डे के दिन घर पर ही अपने पार्टनर को सरप्राइज देना चाहते हैं, तो इसके लिए आप एक स्पेशल कैंडल लाइट डिनर का व्यवस्था कर सकते हैं। इसके लिए आप डिनर टेबल को भी सजा सकते हैं। इसमें आपकी मदद कैंडल, फूल और चॉकलेट कर सकते हैं। डिनर टेबल पर कैंडल जलाकर आप फूल से भी सजावट कर सकते हैं। साथ ही आप दिल के आकार वाला केक भी ला सकते हैं, जिस पर वैलेंटाइन डे लिखा हो।

मोमबत्तियां कर सकती हैं मदद
जब हम घर के अंदर घुसते हैं, तो वहीं से हमारी नजरें घर पर पड़नी शुरू हो जाती है। ऐसे में जरूरी है कि सजावट घर के गेट से ही की जाए, जिसमें आपकी मदद मोमबत्तियां कर सकती हैं। गेट के अगल-बगल और रास्ते पर आप मोमबत्तियां जला सकते हैं। आप ऐसा भी कर सकते हैं कि जैसे- घर के दरवाजे से आपने मोमबत्तियां जलाते हुए एक रास्ता बनाया, और उस रास्ते को वहां पर खत्म किया जहां आपने अपने पार्टनर के लिए गिफ्ट रखा हो। ऐसा करने से आपके पार्टनर काफी खुश हो सकते हैं और आपका वैलेंटाइन डे काफी अच्छा हो सकता है।

हर कोने को जगमगाएं
वैलेंटाइन डे के खास मौके पर आप अपने घर के हर कोने को जगमगा सकते हैं। इसके लिए आपको करना ये है कि आपको घर में पड़ी खाली बोतलों को लेना है और उनमें लाइट लगानी है, और फिर इन बोतलों को बैठक, कमरे आदि जगहों के कोने में रख दें। इनकी रोशनी देखते ही बनती है। अगर आपके पास इतनी लाइट नहीं है तो आप मोमबत्ती की मदद से भी ये सब कर सकते हैं, ताकि वैलेंटाइन डे के दिन हर कोने में उजाला हो सके और आपके घर की सुंदरता में चार चांद लग सके।

Leave Your Comments