हवा में फाइव स्टार जैसी सुविधाओं वाला होटल, इसमें स्विमिंग पूल से लेकर तमाम सुविधाएं मौजूद

Date: 2023-12-09
news-banner

इस दुनिया में लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए निर्माताओं ने कई ऐसी बिल्डिंग्स और होटल बनाए हैं, जो अपने आप में काफी खास हैं। कोई होटल पानी के नीचे है तो कई पहाड़ काटकर बनाए गए हैं। स्विटजरलैंड में पहाड़ों की गोद में बना ‘एश्चर क्लिफ’ हो या मालदीव में समुद्र के बीच बना ‘कोनराड होटल’, ये सभी अपनी यूनीकनेस के लिए बहुत फेमस हैं और अक्सर चर्चा में रहते हैं। 


इनकी वायरल तस्वीरों को देखने के बाद एक बार आपका भी इनकी सैर करने का मन जरूर करता होगा। पर इस लेख में हम जिस होटल के बारे में आपको बताने जा रहे हैं वो न तो समुद्र के बीच है न पहाड़ों के, ये होटल हवा में तैरता है। आसमान में बादलों के बीच मौजूद ये होटल अपने आप में बहुत खास अनुभव वाला होगा। सबसे खास बात, ये उन सभी सुविधाओं से लैस होगा जो आपको पांच सितारा होटल में देखने को मिलते हैं।


स्काई क्रूज़ का अनुभव
आइए आपको हम ऐसी दुनिया में ले चलते हैं जहां आश्चर्य कभी खत्म ही नहीं होता, यहां आपके लिए एक और आश्चर्यजनक चीज है। एक बेहतरीन स्काई डाइनिंग अनुभव आपका इंतजार कर रहा है। परमाणु-संचालित स्काई होटल का वीडियो इंटरनेट पर धूम मचा रहा है, इसे "स्काई क्रूज़" का भी नाम दिया गया है। इस होटल के जरिए आकाश में महल के रूप में कल्पना की गई है, जो वास्तव में अद्भुत अनुभव है।


मिलेंगी सारी सुविधाएं
इस विशाल स्काई क्रूज में रेस्तरां और बार से लेकर शॉपिंग मॉल, जिम, मेडिकल सेंटर, मूवी थिएटर, स्विमिंग पूल, लिफ्ट, इवेंट स्पेस भी होगा। इस होटल को 5,000 लोगों के लिए डिजाइन किया गया है जहां से आप पूरे आसमान का 360-डिग्री व्यू ले सकते हैं। तो बादलों के बीच रहने का ख्वाब अब आप हकीकत में भी बदल सकते हैं।


महीनों तक रह सकेंगे हवा में 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एआई-पायलट वाला ये स्काई क्रूज कई दिनों या महीनों तक हवा में रह सकता है। इसे इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यह कभी जमीन पर नहीं गिरेगा। क्रूज को 20 परमाणु संलयन इंजन द्वारा संचालित किया जाएगा। स्काई क्रूज में अगर हवा में रहते हुए कोई खराबी भी हो जाती है तो मरम्मत और अन्य रखरखाव भी किया जा सकता है।


मूल रूप से टोनी होल्मस्टेन द्वारा डिज़ाइन किया गया ये स्काई क्रूज आपको आसमान में रहने का मौका दे रहा है। हालांकि इसका वीडियो अभी कांसेप्ट बेस्ड ही है। इसपर कितना काम हुआ है और कब तक इन सुविधाओं का लाभ लिया जा सकेगा इसका फिलहाल कोई अपडेट नहीं है।

Leave Your Comments