36 से बाधित रही चालीस हजार की आबादी 36 घंटे से अंधेरे में डूबी

Date: 2023-09-15
news-banner

अयोध्या। मिल्कीपुर क्षेत्र में हैरिंग्टनगंज विद्युत सब स्टेशन के हरीनाथपुर फीडर पर 40 गांवों की सप्लाई पिछले 36 घंटे से बाधित है। बताया गया कि सोमवार की रात मौसम खराब होने की वजह से हैरिंग्टनगंज सब स्टेशन की सप्लाई बाधित हुई थी और तब से अभी तक हरीनाथपुर फीडर चालीस गांवों में सप्लाई बहाल नहीं हो पाई है। जेई ने बताया कि मुझे बताया गया कि सभी फीडर सुचारू रूप से चल रहे हैं। अब मुझे पता चला कि हरीनाथपुर फीडर के अधिकांश हिस्से की सप्लाई पिछले दो दिनों से बाधित है। उन्होंने कहा कि हम जल्दी ही सप्लाई बहाल करवाते हैं। बताया गया कि हैरिंग्टनगंज सब स्टेशन पर उपभोक्ताओं को हमेशा बिजली सप्लाई ना के बराबर मिलती है। 18 घंटे बिजली सप्लाई की जगह मात्र आठ घंटे की सप्लाई भी मुनासिब नहीं हो रही है। बताया गया कि हैरिंग्टनगंज सब स्टेशन के हरीनाथपुर फीडर पर सोमवार की रात करीब 12:00 बजे बिजली सप्लाई बाधित हुई और बुधवार के दोपहर तक सप्लाई बहाल नहीं हो पाई है। 

बिजली सप्लाई न मिलने से तकरीबन चालीस हजार की आबादी अंधेरे में जीवन यापन करने को मजबूर है। अवर अभियंता अरुण वर्मा ने बताया कि मुझे बताया गया कि हरीनाथपुर फीडर सुचारू रूप से चल रहा है। जब उपभोक्ताओं का फोन आया तो पता चला कि चालीस गांवों की सप्लाई पिछले दो दिनों से बंद है। वहीं लोगों ने बताया कि हैरिंग्टनगंज सब स्टेशन पर सारा कार्य जुगाड़ से चलाया जाता है। कोई भी जिम्मेदार अधिकारी हैरिंग्टनगंज विद्युत सब स्टेशन की ओर मुंह नहीं करता है। यही नहीं सब स्टेशन मुख्यालय पर कोई भी अधिकारी निवास भी नहीं करता है। इसकी वजह से सब कुछ संविदा कर्मियों के भरोसे हो गया है। 

एक कर्मी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि अधिकारी पैसा नहीं खर्च करना चाहते हैं। एक भी नट बोल्ट नहीं मिलता है। इस मशीन से खोलकर उस मशीन में और उस मशीन से खोलकर इस मशीन में नट बोल्ट लगाए जाते हैं। सारा कार्य जुगाड़ से चल रहा है। यही वजह है कि हैरिंग्टनगंज सब स्टेशन के उपभोक्ताओं को पूरी बिजली नहीं मिल पा रही है। वहीं यह भी बताया गया कि इस सब स्टेशन पर नये जेई की तैनाती हुई है। फील्ड वर्कर उन्हें परेशान करने की नीयत से लाइन सही नहीं चला रहे हैं और उन्हें सही सूचना भी नहीं दे रहे हैं। हालांकि जेई अरुण वर्मा ने बताया कि भवनी का पुरवा व घुरेहटा में फाल्ट ठीक किया जा रहा है। जल्दी ही लाइन बहाल कर दी जाएगी।

Leave Your Comments