मधुर आवाज का जादू चलाकर इंडस्ट्री पर राज करते हैं ये गायक, अभिनय का दम दिखाने में साबित हुए फिसड्डी

Date: 2023-05-25
news-banner

मनोरंजन की दुनिया में अभिनेता और अभिनेत्री के अलावा गायकों का भी खास महत्व है। गायकों के गाए हुए गानों के बिना फिल्में अधूरी रहती हैं और फिल्मों के बिना कलाकारों का अस्तित्व नहीं होता। फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई गायक हैं, जो अपनी आवाज का जादू चलाकर लोगों को मदहोश कर देते हैं। वहीं कुछ सिंगर्स ऐसे भी हैं, जिनके नाम से ही गाने हिट हो जाते हैं, लेकिन बतौर गायक इंडस्ट्री में राज करने वाले सिंगर्स अपनी एक्टिंग से लोगों के दिल को छूने में नाकामयाब रहे। चलिए जानते हैं उन गायकों के बारे में, जिन्होंने अपनी आवाज का जादू तो चलाया, लेकिन अभिनय का दम दिखाने में असफल रहे।
सोनू निगम
इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है सोनू निगम का। सोनू ने अपनी आवाज का जादू चलाकर करोड़ों लोगों को मदहोश किया है। सोनू की गिनती म्यूजिक इंडस्ट्री के वर्सेटाइल सिंगर में होती है। सिंगिंग करियर में उन्होंने कई हिट गाने दिए हैं, जो आज भी लोगों की जुबान पर चढ़े रहते हैं, लेकिन जब उन्होंने एक्टिंग में अपनी पहचान बनानी चाही तो बुरी तरह फ्लॉप रहे। सोनू फिल्म जानी दुश्मन, काश आप हमारे होते, लव इन नेपाल में नजर आए, लेकिन ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर पिट गईं।
हिमेश रेशमिया
इस लिस्ट में अगला नाम आता है हिमेश रेशमिया का। हिमेश के मेलोडी हिट्स का खुमार तो फैंस के सिर चढ़कर बोलता है। आज के दौर में भी हिमेश के गानों में 90 के दशक की झलक देखने को मिलती है, जिसकी दुनिया दीवानी हो जाती है। म्यूजिक कंपोजर के रूप में अपना करियर शुरू करने वाले हिमेश रेशमिया ने एक से बढ़कर एक हिट गाने भी गाए हैं। उनकी फैन फॉलोइंग भी गजब की है, लेकिन एक्टिंग के मामले में वह भी फुस्स हो गए। हिमेश फिल्म 'आपका सुरूर', 'कर्ज', 'द एक्सपोज', 'कजरारे', 'रेडियो' में एक्टिंग कर चुके हैं। बॉक्स ऑफिस पर उनकी ज्यादातर फिल्में असफल रही हैं।
लकी अली
90 के दशक के बेहतरीन गायक लकी अली का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। सिंगिंग इंडस्ट्री में वह एक जाना पहचाना नाम है। उनके गाए गाने आज भी लोग सुनते हैं। बाकी गायकों की तरह उन्होंने भी एक्टिंग में अपना करियर बनाना चाहा, लेकिन इसमें वह कामयाब नहीं हो सके। वह फिल्म 'छोटे नवाब', 'ये है जिंदगी', 'हमारे तुम्हारे', 'सुर' में बतौर एक्टर नजर आ चुके हैं। बॉक्स ऑफिस पर यह सभी फिल्में फ्लॉप रहीं।
अभिजीत सावंत
रियलिटी शो इंडियन आइडल जीतकर अभिजीत सावंत ने खूब शोहरत बटोरी। इसके बाद उन्होंने सिंगिंग इंडस्ट्री में खास पहचान बनाई। सिंगर के तौर पर उन्होंने कई अच्छे गाने गाए हैं, लेकिन एक्टिंग की दुनिया में वह भी फ्लॉप रहे। उन्होंने फिल्म 'लॉटरी' से अभिनय की दुनिया में किस्मत आजमाई, लेकिन उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फुस्स हो गई।
मीका सिंह
इस लिस्ट में सिंगर मीका सिंह भी अपनी जगह बनाए हुए हैं। सिंगर मीका के गाए गाने लोगों को काफी पसंद आते हैं, लेकिन उनकी एक्टिंग लोगों को ज्यादा पसंद नहीं आई। मीका सिंह ने फिल्म 'बलविंदर सिंह फेमस हो गया' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी, लेकिन इस फिल्म के जरिए वह लोगों के दिल में बतौर अभिनेता अपनी जगह बनाने में असफल हो गए। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई।


Leave Your Comments