पहले दिन ही फ्लॉप हुई अक्षय कुमार की फिल्म ‘सरफिरा’, काम नहीं आए सिफारिश के सितारे

Date: 2024-07-13
news-banner
अभिनेता अक्षय कुमार बीती रात मुंबई शहर की सबसे बड़ी बरात में शामिल नहीं हुए। बताया गया कि उनको कोरोना हो गया है। लेकिन, जो कुछ बीती रात तक सिनेमा की टिकट खिड़की पर हुआ वह भी उनके लिए किसी झटके से कम नहीं है। अक्षय कुमार की नई फिल्म ‘सरफिरा’ का पहले दिन का कलेक्शन अंतिम जानकारी के मुताबिक करीब 2.40 करोड़ रुपये रहा है। इतना कम कलेक्शन इससे पहले अक्षय कुमार की किसी फिल्म का कोई 20 साल पहले हुआ था। अपनी खुद की फिल्मों के हिसाब से गिनें तो उनके करियर में पहले दिन के कलेक्शन के हिसाब से ये फिल्म 60वें नंबर पर है।

साल 1991 में फिल्म ‘सौगंध’ से बतौर लीड हीरो अपना करियर शुरू करने वाले अभिनेता अक्षय कुमार की नई फिल्म ‘सरफिरा’ उनकी 150वीं फिल्म बताई जा रही है। अपने परम मित्र विक्रम मल्होत्रा के साथ मिलकर अक्षय ने ये फिल्म खुद बनाई है। दोनों की दोस्ती के किस्से बहुत पुराने हैं और दोनों एक दूसरे की किसी बात के लिए मना भी नहीं करते हैं। और, इस दोस्ती ने मिलकर ये फिल्म करीब 80 करोड़ रुपये की लागत से बनाई है। मूल तमिल फिल्म ‘सूररै पोट्रू’ (शूरवीर की जय) के निर्माता सूर्या और ज्योतिका भी इस फिल्म में पार्टनर हैं।

फिल्म का यहां मंगलवार को सनी देओल के थियेटर सनी सुपर साउंड में खास शो हुआ। शो के बाद फिल्म समीक्षकों से मिलने खुद अभिनेता अक्षय कुमार आए। बताया गया कि ये अनौपचारिक मुलाकात है, लिहाजा लोगों ने उनको फिल्म के लिए शुभकामनाएं दीं और अपने अपने रास्ते चल दिए। इस दौरान समीक्षकों से फिल्म के बारे में अच्छा लिखने, कम से कम साढ़े तीन स्टार देने की गुजारिश भी की गई और चूंकि ये गुजारिश अक्षय कुमार की मौजूदगी में ही होती दिख रही थी, तो इसमें उनकी रजामंदी मानी गई। ‘खास’ कारणों के चलते तमाम समीक्षकों ने इस पर तवज्जो भी दी। लेकिन, फिल्म औसत से भी कमतर रही। अक्षय कुमार अपनी पिछली फिल्मों जैसा ही अभिनय इस फिल्म में भी करते दिखे और एक असफल स्टार्ट अप की इस कहानी के सियासी मायने में भी लोगों को समझ आए।

वैसे तो फिल्म ‘ओएमजी 2’ के बाद अक्षय कुमार की लगातार ये तीसरी फ्लॉप फिल्म है। बीते साल फिल्म ‘मिशन रानीगंज’ और इस साल ‘बड़े मियां छोटे मियां’ ने उनके प्रशंसकों का काफी निराश किया। लेकिन, अगर फिल्म ‘ओएमजी 2’ में उनके स्पेशल अपीयरेंस को न गिना जाए तो रोहित शेट्टी की पुलिस यूनिवर्स फिल्म ‘सूर्यवंशी’ के बाद से ये उनकी सातवीं फ्लॉप फिल्म है। इस फिल्म ने अक्षय कुमार पर पैसा लगाने वाले निर्माताओं को भीतर तक हिलाकर रख दिया है और इसकी वजह है कि उनकी किसी फिल्म की इतनी कम ओपनिंग इससे पहले साल 2004 में फिल्म ‘मुझसे शादी करोगी’ में रही थी, लेकिन 20 साल पहले इतनी रकम मायने रखती थी और सलमान व अक्षय कुमार की फिल्म तब हिट होने में सफल रही थी।

अक्षय कुमार की लगातार पिट रही फिल्मों के चलते फिल्म ‘सरफिरा’ ने सिर्फ अक्षय कुमार की आने वाली फिल्मों के निर्माताओँ के लिए परेशानी बढ़ा दी है। बल्कि, उनको लेकर नई फिल्में बनाने के प्रस्तावों पर भी आने वाले दिनों में नए निर्माता पुनर्विचार कर सकते हैं। अक्षय कुमार की इस साल अभी तीन फिल्में ‘खेल खेल में’, ‘स्काई फोर्स’ और ‘सिंघम अगेन’ रिलीज के लिए प्रस्तावित हैं। इन तीनों फिल्मों की शूटिंग पूरी हो चुकी है। इसके अलावा अक्षय कुमार की छह और फिल्में निर्माण के विभिन्न चरणों में हैं और उनकी रिलीज तारीख अभी तक तय नहीं हो सकी है।

Leave Your Comments