आवेश खान ने कोच गौतम गंभीर की कार्यशैली को लेकर रखी राय, आईपीएल के अनुभव को किया साझा

Date: 2024-07-13
news-banner
राहुल द्रविड़ की जगह भारतीय टीम के मुख्य कोच बने गौतम गंभीर यह पद संभालने के लिए तैयार हैं। वह श्रीलंका के खिलाफ इस महीने के अंत में होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज से अपनी नई पारी की शुरुआत करेंगे। गंभीर इससे पहले आईपीएल में लखनऊ सुपरजाएंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के मेंटर रह चुके हैं। भारत की युवा टीम फिलहाल जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में हिस्सा ले रही है और भारतीय टीम के तेज गेंदबाज आवेश खान ने नवनियुक्त कोच के साथ अपने अनुभव को साझा किया है। 

जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल आवेश ने कहा कि गंभीर का एकमात्र लक्ष्य हर हाल में जीत दर्ज करना और खिलाड़ियों से उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कराना होता है। आवेश आईपीएल में गंभीर के मेंटर रहते हुए लखनऊ सुपरजाएंट्स की तरफ से खेल चुके हैं। आवेश ने जिम्बाब्वे के खिलाफ अभी तक तीन मैच में छह विकेट लिए हैं और उन्होंने कहा कि वह अपनी गेंदबाजी का पूरा लुत्फ उठा रहे हैं।

'गंभीर हमेशा टीम कोच रहे हैं'
इस तेज गेंदबाज ने जिम्बाब्वे के खिलाफ शनिवार को होने वाले चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच से पहले बीसीसीआई से कहा, मैंने गंभीर से जो कुछ भी सीखा, वह इस मानसिकता के बारे में है कि आपको हमेशा अपने प्रतिद्वंद्वी से बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए और अपना शत प्रतिशत योगदान देना चाहिए। वह टीम बैठकों और आमने-सामने की बातचीत में बहुत कम बोलते हैं लेकिन क्या करना है इसको लेकर अपनी बात स्पष्ट रूप से रखते हैं। वह आपके सामने कुछ चुनौती रखते हैं और खिलाड़ियों को भूमिकाएं सौंपते हैं। वह हमेशा टीम कोच रहे हैं। गंभीर हर हाल में जीतना चाहते हैं और वह चाहते हैं कि हर खिलाड़ी अपना शत प्रतिशत योगदान दें।

उन्होंने कहा, हम यहां अलग-अलग विकेट पर खेले हैं। हमने पहले दो मैच एक ही विकेट पर खेले थे। पहले मैच में उससे अच्छी उछाल मिल रही थी लेकिन दूसरे मैच में वह सपाट हो गया था। परिस्थितियां अच्छी हैं और क्योंकि यह मैदान खुला है इसलिए गेंद थोड़ा स्विंग भी हो रही है। मैच दिन में खेले जा रहे हैं, इसलिए कभी-कभी विकेट शुष्क हो जाता है लेकिन एक गेंदबाज होने के नाते आपको हर तरह की स्थिति के लिए तैयार होना चाहिए। मैं हमेशा अपनी टीम के लिए विकेट लेने का प्रयास करता हूं। यहां सीमा रेखा काफी दूर है जो गेंदबाजों के लिए अच्छा है।

Leave Your Comments