एम्स बीएससी नर्सिंग स्टेज-1 के नतीजे घोषित, 18 जुलाई को होगा साक्षात्कार

Date: 2024-07-13
news-banner
अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), दिल्ली ने एम्स बीएससी नर्सिंग (पोस्ट बेसिक) स्टेज 1 परिणाम घोषित कर दिया है। जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in के माध्यम से एम्स बीएससी नर्सिंग स्टेज 1 परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं।

18 जुलाई को होगा साक्षात्कार

शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को 18 जुलाई 2024 को व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए उपस्थित होना होगा। एम्स बीएससी नर्सिंग 2024 चरण 1 परीक्षा 6 जुलाई 2024 को आयोजित की गई थी। उम्मीदवारों को एम्स बीएससी नर्सिंग स्टेज 1 परिणाम 2024 को डाउनलोड करने के लिए अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करना होगा।

एम्स नर्सिंग चरण 1 परीक्षा देश के भाग लेने वाले एम्स संस्थानों में बीएससी (एच) नर्सिंग में 1,231 सीटों पर प्रवेश देने के लिए आयोजित की जाती है।

एम्स बीएससी नर्सिंग रिजल्ट 2024: श्रेणी प्रमाण पत्र

ओबीसी (एनसीएल) और ईडब्ल्यूएस श्रेणियों के उम्मीदवारों को अपने माईपेज पर उपलब्ध लिंक का उपयोग करके 11 जुलाई से 13 जुलाई, 2024 (शाम 5 बजे तक) के बीच अपने श्रेणी प्रमाणपत्र अपलोड करने होंगे।

प्रमाणपत्र भारत सरकार के नियमों का पालन करते हुए सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी किया जाना चाहिए। ओबीसी (एनसीएल) और ईडब्ल्यूएस के लिए प्रमाणपत्र केंद्र सरकार की नौकरियों या संस्थानों के लिए मान्य होना चाहिए; अन्यथा, आरक्षण के लिए दावे स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

ओबीसी (एनसीएल) के लिए प्रमाण पत्र 23 जून से 6 जुलाई के बीच जारी किए जाने चाहिए, जबकि ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र 16 जुलाई तक जारी किए जाने चाहिए। 

अपने संबंधित प्रमाण पत्रों के सत्यापन के आधार पर ओबीसी/ईडब्ल्यूएस सीटों के लिए अयोग्य पाए गए उम्मीदवारों की रैंक यदि यूआर/मेरिट सूची के कट-ऑफ रैंक के भीतर आता है तो उन्हें यूआर श्रेणी के तहत माना जाएगा। यदि उनकी रैंक इस कट-ऑफ से अधिक है तो उन्हें सूची में शामिल नहीं किया जाएगा।

Leave Your Comments