असली घटना पर आधारित था 'पंचायत' का क्लाइमेक्स

Date: 2024-07-06
news-banner
अभिनेता जितेंद्र कुमार ने 'पंचायत' के तीसरे सीजन में एक बार फिर सचिव जी बन दर्शकों का मनोरंजन किया। स्ट्रीमिंग के बाद से ही दर्शकों ने इस सीरीज को भरपूर प्यार दिया और इसके क्लाइमेक्स की खूब तारीफ भी की। सचिव जी यानी जितेंद्र कुमार और बनराकस उर्फ भूषण यानी दुर्गेश कुमार के बीच झड़प होती है, जिसमें विकास और प्रह्लाद भी शामिल होते हैं। यह आखिरी दृश्य दर्शकों को काफी पसंद आया। वहीं अब जितेंद्र कुमार ने खुलासा किया है कि यह दृश्य वास्तविक जीवन की एक घटना ले लिया गया था।
पंचायत सीजन 3 के क्लाइमेक्स सीन से दिल जीतने वाले जितेंद्र कुमार ने हाल ही में दिए साक्षात्कार में कहा कि यह दृश्य असली घटनाओं से लिए गए हैं। उनके वीडियो उपलब्ध हैं तो उनसे प्रेरित होकर वो सीन हमने किया है और हमें खुशी है कि वो उस तरीके से पूरा हो पाया और लोगों को पसंद आया। हमें खुशी है कि यह इरादे के मुताबिक पूरा हुआ और दर्शकों ने इसकी सराहना की।
इसके अलावा अभिनेता ने बताया कि इसे कैसे शूट किया गया और आखिरकार इसे असली बनाने के लिए लिए संपादित किया गया। जितेंद्र ने कहा कि यह दृश्य एक रात में शूट किया गया था और टीम ने पहले कई बार इसका अभ्यास किया था। उन्होंने आगे कहा कि इस सीक्वेंस को अच्छी तरह से कोरियोग्राफ किया गया था और फिर इस तरह से तोड़ा गया कि यह स्क्रीन पर कोरियोग्राफ नहीं लगे। उन्होंने कहा कि टीम का उद्देश्य दृश्य को अव्यवस्थित दिखाना और इसे फिल्माते समय किसी भी समस्या से बचना था। क्लाइमेक्स सीन में सचिव जी और भूषण के बीच हिंसक लड़ाई हुई।

दीपक कुमार मिश्रा ने इस सीरीज का निर्देशन किया, जिसकी पटकथा चंदन कुमार ने लिखी और टीवीएफ ने इसका निर्माण किया। अप्रैल 2020 में प्राइम वीडियो पर अपने पहले सीजन का प्रीमियर करने वाली इस सीरीज को तुरंत सफलता मिली और इसे लोगों ने खूब सराहा, जिसके चलते 2022 में इसका दूसरा सीजन रिलीज किया जाएगा। इस साल 28 मई को तीसरे सीजन का प्रीमियर हुआ।

पंचायत की कहानी की बात करें तो यह एक इंजीनियरिंग ग्रेजुएट के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे रोजगार के विकल्पों की कमी के कारण उत्तर प्रदेश के काल्पनिक शहर फुलेरा में पंचायत सचिव बनना पड़ता है। इस साल लोकप्रिय सीरीज में जितेंद्र कुमार, नीना गुप्ता, रघुबीर यादव, फैज़ल मलिक, चंदन रॉय और संविका ने अपनी भूमिकाएं दोहराईं।

Leave Your Comments