मां की प्रेरणा ने बनाया टॉपर, सेना में जाकर देश सेवा करना चाहती हैं खगड़िया की सानिया

Date: 2024-04-02
news-banner
बिहार के खगड़िया जिले की बेटी ने मैट्रिक परीक्षा में जिला टॉपर और बिहार में छठा स्थान लाकर जिले का नाम रोशन किया है। अब वह एनडीए में जाकर देश की सेवा करना चाहती हैं। हम बात कर रहे हैं खगड़िया नगर परिषद क्षेत्र स्थित मथुरापुर (भगत-टोला) निवासी राकेश रौशन की 17 वर्षीय पुत्री सानिया कुमारी की। जिसने मैट्रिक परीक्षा में 483 अंक पाकर जहां बिहार में छठा स्थान प्राप्त किया है और खगड़िया जिला की टॉपर भी बनी हैं। गौरतलब है कि सानिया कुमारी के पिता मनरेगा में सिविल इंजीनियर हैं जो फिलहाल बेगूसराय में कार्यरत हैं। 

मां की प्रेरणा ने जज्बा कायम रखा
चार बहन और एक भाई में अपने माता पिता की दुसरी पुत्री सानिया कुमारी ने बताया कि वह बचपन से अपने मां की चहेती रही हैं। तमाम दिक्कतों के बावजूद उनकी मां ने सभी भाई बहन को बड़े ही लाड और प्यार से रखा। वहीं सानिया की बड़ी बहन सिमरन कुमारी ने भी मैट्रिक परीक्षा में प्रथम स्थान पाया है। जिसको 468 अंक प्राप्त हुए हैं। सानिया ने बताया कि वह जब पढ़ाई में निराश होती थी तो उसकी मां हौसला देती थीं। जिसके कारण वह अपने माता पिता के उम्मीदों पर सही साबित हुईं।
एनडीए से देश सेवा की है तमन्ना
अपने आगे के लक्ष्य को लेकर सानिया कुमारी का रुख बेहद साफ है। सानिया ने बताया कि वह आगे एनडीए की तैयारी करेगी। जिसके द्वारा वह भारतीय सेना में शामिल होकर देश सेवा करने की तमन्ना रखती है। ऊधर सानिया की मां गुंजन माला रोशन ने बताया कि जिस समय उनके पति बेरोजगार थे उस समय बच्चों की परवरिश करना काफी मुश्किल होता था। लेकिन धीरे धीरे समय बदला और उनके पति को नौकरी मिल गई। मां ने कहा कि वह चाहती हैं कि उनके सभी बच्चे अपनी पैरों पर खड़े हों, ताकि बुढ़ापे में वे और उनके पति का सहारा ये सभी बन सके।

दिलखुश बना सकेंड टॉपर तो अभिषेक ने पाया तीसरा स्थान
बता दें कि एक तरफ जहाँ सानिया ने जिले में प्रथम स्थान पाया है, वहीं जिले के दो लड़कों ने द्वितीय एवम तृतीय स्थान पाने में सफलता पाई है। जिसमें उत्क्रमित मध्य विद्यालय सोन्डीहा के दिलखुश कुमार ने 478 अंक लाकर द्वितीय स्थान पाया और उच्च विद्यालय भदास के अभिषेक कुमार ने 476 अंक के साथ तृतीय स्थान पाया है।

Leave Your Comments