शीघ्र ही जिला व महिला चिकित्सालय के साथ सीएचसी केन्द्रों पर तैनात होंगें निजी सुरक्षा कर्मी - सीएमओ

Date: 2023-05-22
news-banner

अयोध्या।शीघ्र ही जिला चिकित्सालय व महिला चिकित्सालय के साथ साथ जिले के सभी प्रमुख चिकित्सा केंद्रों पर निजी सुरक्षा कर्मियों की तैनाती होगी।यह जानकारी मुख्य चिकित्साधिकारी डा अजय राजा ने दी।निजी सुरक्षा कर्मियों के तैनात होने से जहां एक ओर यहां पर सक्रिय दलालों से मरीजों व उनके परिजनों को निजात मिलेगी वहीं इन चिकित्सालयों में अराजक तत्वों द्वारा आये दिन मारपीट की घटनाओं में कमी आयेगी।उन्होंने बताया कि इसी वर्ष के अंत तक जिला व महिला चिकित्सालय में एक दर्जन तथा बीकापुर, मिल्कीपुर,मया बाजार, सोहावल व रुदौली में स्थित सभी प्रमुख चिकित्सा केंद्रों पर आठ - आठ निजी सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की जाएगी।

उन्होंने बताया कि आये दिन किसी न किसी बात को लेकर मरीजों के परिजनों चिकित्सालय में तैनात चिकित्सकों व कर्मियों से हाथापाई तक करते हुये दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक के माध्यम से देर शाम महिला वार्ड में रोक के बावजूद पुरुष टहलते हुए दिखाई देते हैं,जब उन्हें चिकित्सालय में तैनात चिकित्सकों व कर्मियों द्वारा रोका जाता है तो वे मारपीट पर उतारु हो जाते हैं।वहां पर सक्रिय दलालों द्वारा मरीजों को अपने चंगुल में फंसाकर भारी भरकम रकम वसूलते हैं। 

उन्होंने बताया कि जिस पर कई बार जिला व महिला चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक ने नकेल कसने की कोशिश की परंतु कोई असर नहीं दिखाई दिया।कई बार जिला व महिला चिकित्सालय परिसर में सक्रिय दलाल, फर्जी आशा बहू, बच्चा चोर आदि पकड़े गए जिसके खिलाफ संबंधित प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक ने कोतवाली नगर में मुकदमा भी दर्ज कराया।उन्होंने बताया कि यह समस्या सिर्फ इसी जिले में नहीं है बल्कि अधिकतर जिलों में स्थित सरकारी चिकित्सालयों की है। जहां पर निजी सुरक्षा कर्मियों की तैनाती होगी।

Leave Your Comments